सोनू सूद कर रहे तीसरी लहर की तैयारी, देश के 18 राज्यों में लगवाएंगे ऑक्सीजन प्लांट – bhaskarhindi.com

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com,मुंबई। कोरोना महामारी में देशभर के लोगों की मदद करने वाले मसीहा सोनू सूद ने तीसरी लहर की प्लानिंग शुरु कर दी है। वो दूसरी लहर के बाद अब कोरोना की तीसरी लहर में भी जरुरतमंदों की पूरी मदद करेंगे। इसलिए सोनू ने सोशल मीडिया के जरिए देश के अलग-अलग 18 राज्यों में ऑक्सीजन प्लांट लगवाने की घोषणा की है। सोनू के इस फैसले की फैंस काफी सराहना कर रहे है। पूरा देश सोनू के जज्बे को सलाम करता है। उनकी हिम्मत की दाद देता हैं, जो उन्होंने महामारी के इस दौर में अपने जान की परवाह किए बगैर हर किसी की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया। सोनू सूद को आम जनता भगवान मानने लगी है। देशभर में बेड की कमी हो या ऑक्सीजन की, किसी को घर पहुंचाना हो या कहीं से कहीं और ले जाना हो, सोनू सूद मदद करने से पीछे नहीं हटते।

क्या कहा सोनू ने

Lets PLANT.
OXYGEN plants across India.#[email protected]_ @roundtableindia @[email protected] pic.twitter.com/AyPN4fVByu
— sonu sood (@SonuSood) June 9, 2021

सोनू ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट लगवाने की घोषणा की हैं, सोनू ने कहा कि, दोस्तों….पिछले कुछ हफ्तों में हमारे देश ने बहुत सारी तकलीफें देखी..उन तकलीफों में सबसे ऊपर आती थी ऑक्सीजन की तकलीफ। लोग दर-बदर भाग रहे थे,,,अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं थी तो मेरे जहन में था कि, क्यों न एक ऐसा हल ढूंढा जाए,,,जिससे हर अस्पताल में ये ऑक्सीजन प्लांट लग जाए और फिर कभी भी ऑक्सीजन की तकलीफ न आए। हम सब ने बहुत मुआयना किया फिर पता चला कि, देशभर में बहुत सारे स्टेट्स में इन ऑक्सीजन प्लांट्स की जरुरत है। शुरुआत करने के लिए हम 15 से 18 अलग-अलग जगह ये ऑक्सीजन प्लांट्स अगले ढाई से तीन महीनें में लगाएंगे, जिसकी शुरुआत इस महीनें से हो रही है। ये शुरुआत हो रही हैं,  कुरनूल और नेल्लोर, आंध्र प्रदेश, मैंगलोर, कर्नाटक से करने जा रहे हैं। इसके अलावा ये प्लांट्स तमिलनाडु, पंजाब, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश के साथ-साथ कई राज्यों में लगाए जाएंगे। तो ये सब स्टेट्स में जब ऑक्सीजन प्लांट्स लगेंगे तो कोई भी गरीब ऑक्सीजन के कारण अपनी जान नहीं गवाएगा। 

सोनू साल 2020 से लगातार लोगों की मदद कर रहे है। हाल ही में सोनू ने देश में ऑक्सीजन सिलेंडर मंगवाए थे, जो संक्रमितों को बचाने के काम में आए। इस बात की जानकारी सोनू ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ साझा की थी और कहा था कि, मजबूत बना रहे भारत। ऑक्सीजन सिलेंडर का एक वीडियो शेयर करते हुए सोनू ने कहा था कि, ‘मेरी तरफ से आपके लिए ऑक्सीजन, मजबूत बना रहे भारत’।

इसके अलावा एक्टर ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कहा था कि, नमस्कार, मैं आज एक गुजारिश करना चाहता हूं सरकार से और उन सभी लोगों से जो मदद में आगे आना चाहते है। हमने देखा हैं कि, कोरोना की इस वेव में बहुत सारे लोगों ने बहुत सारे परिवार ने अपने कीमती सदस्य खोए है। बच्चों ने अपने मां-बाप खो दिए। किसी ने दो दिन पहले अपनी मां खो दी तो किसी ने दो दिन बाद अपना पिता खो दिया। कई मामले तो ऐसे हैं जहां 10 या 12 साल के बच्चों ने अपने पैरेंट्स को खो दिया है और उनका भविष्य हमारे समाज की सबसे बड़ी चिंता है।’मैं केंद्र और राज्य सरकार के गुजारिश करता हूं कि ऐसे बच्चें के लिए, वे जहां भी पढ़ना चाहें उन्होंने मुफ्त में इसका लाभ मिलना चाहिए। सभी बच्चे जिनके माता-पिता को कोविड-19 ने उनसे छीन लिया है। ऐसे बच्चों की शिक्षा स्कूल से कॉलेज तक भले ही वे प्राइवेट संस्थानों में पढ़ना चाहते हों, बिल्कुल मुफ्त होनी चाहिए। एक ऐसा सिस्टम बनाया जाए कि, इन बच्चों को स्कूल से कॉलेज तक की पढ़ाई मुफ्त में मिले।
.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News…..Actor sonu sood will set 18 different states oxygen plants in india. ..

Spread the love